लाड़ली बहना योजना: 6वीं किस्त के बाद आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी?

लाड़ली बहना योजना एक ऐसी योजना है, जो कि पूरे मध्य प्रदेश में एक सफल योजना के तौर पर चल रही है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की है। लाड़ली बहना योजना के द्वारा महिलाओं को आर्थिक सहायता दी जाती है। ताकि महिलाएं भी भविष्य में आगे बढ़ सके। और उन्हें किसी और पर निर्भर न रहना पड़े।

लाडली बहना योजना के अंतर्गत प्रदेश पर की सभी पात्र 1.32 करोड़ लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। लाडली बहना योजना के अंतर्गत छठवीं किस्त सफलतापूर्वक लाडली बहनों के खातों में भेजी गई है और आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि लाडली बहना आवास योजना को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट आई है।

लाडली बहना योजना की 6वीं किस्त जारी

7 नवम्बर 2023 को प्रदेश भर की सभी पात्र लाडली बहनों को लाडली बहना योजना की 6वीं किस्त सफलतापूर्वक ट्रांसफर कर दी गई है। पहले से ही 5 किस्तें सफलतापूर्वक लाडली बहनों को प्राप्त हो चुकी हैं। सभी लाडली बहनें महीने की 10 तारीख का बड़ी बेसब्री से इंतजार करती हैं। क्योंकि लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाता है। लेकिन इस बार आचार संहिता के चलते 7 तारीख को ही लाड़ली बहना योजना की किस्त आ गई है।

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त

आवास योजना की पहली किस्त जल्द आ रही है। लाडली बहना योजना की छठवीं किस्त के बाद, अब लाडली बहनों को आवास योजना की पहली किस्त जल्द ही मिलेगी। यह सूचना सभी लाडली बहनों के लिए है जिनका नाम आवास योजना की पहली सूची में है। आवास योजना की सूची में अगर आपका नाम है तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है।

लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त जल्द ही सभी लाडली बहनों के बैंक खाते में भेजी जाएगी। वर्तमान में प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी है, अनुमानित तौर पर कह सकते हैं कि लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त विधानसभा चुनाव के बाद नवंबर के तीसरे सप्ताह में ट्रांसफर की जा सकती है। हालांकि सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त से संबंधित कोई आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें – दीपावली धूम: बहनों को महीने 10,000 रुपये देने का मकसद

लाडली बहनों को सूचित किया जाता है कि सरकार द्वारा जल्द ही आवास योजना की पहली किस्त आपके बैंक खाते में ट्रांसफर नहीं की जाएगी, जब तक आप अपने खाते में डीबीटी चालू नहीं करवाते। इसके लिए आपको अपनी बैंक में डीबीटी करवाना अनिवार्य है। ताकि आप लाडली बिना आवास योजना की किस्त ले सकें।

The post लाड़ली बहना योजना: 6वीं किस्त के बाद आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी? appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/ladli-bahna-yojana-2/

Post a Comment

Previous Post Next Post