लाड़ली बहना आवास योजना: आवास सत्यापन जारी!

  • लाड़ली बहना आवास योजना: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश की 1.32 करोड़ महिलाओं को हर महीना लाड़ली बहना योजना के तहत सहायता राशि मिलती ही है लेकिन उसके बावजूद प्रदेश की लाखों गरीब और बेघर महिलाओं के लिए आवास योजना को आरंभ किया गया था, जिसमें लाखों गरीब और बेघर महिलाओं को रहने के लिए मुफ्त में आवास प्रदान किया जाएगा। 
  • लाड़ली बहना आवास योजना के तहत जिन भी महिलाओं ने आवेदन फार्म भरे थे उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दे की लाडली बहना आवास योजना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शीघ्र ही सत्यापन करने का निर्देश दिया जा चुका है। लाडली बहना आवास योजना के तहत जिन भी महिलाओं को रहने के लिए आवास प्रदान किया जाएगा, उनकी एक सुची जारी कर दी गई है। 
  • लाड़ली बहना आवास योजना के तहत जिन भी महिलाओं को आवास प्रदान किया जाएगा, उनकी एक सूची जारी कर दी गई है, जिसमें उन महिलाओं का नाम है। लाडली बहना आवास योजना सत्यापन प्रक्रिया जल्दी आरंभ होगी और जैसी ही सत्यापन प्रक्रिया समाप्त होती है महिलाओं को आवास बनाने के लिए लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त उनको उपलब्ध करायी जाएगी। 
जल्दी होगी वेरिफिकेशन प्रक्रिया आरंभ 

लाडली बहना आवास योजना में प्रदेश की लाखों महिलाओं ने आवेदन किया था और आवेदन तिथि समाप्त होते ही आवास योजना की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया था। लाडली बहना आवास योजना में जिस भी महिला को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा आवास प्रदान किया जाएगा, उनकी सुची विभाग द्वारा जारी कर दी गई है और अब सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा के पश्चात इसको आगे बढ़ते हुए जल्द ही सत्यापन प्रक्रिया आरंभ की जाएगी जिसके बाद लाभार्थियों को आवास बनाने के लिए 2 लाख रुपये की राशि किस्तों में प्रदान की जाएगी। 

पहली किस्त होगी ₹25000 की 

 जो महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने से वंचित रह गई थी उनके लिए मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना का शुभारंभ किया गया है जिसका उद्देश्य लाखों बेसहारा और बेघर महिलाओं को रहने के लिए छत और पक्के मकान उपलब्ध कराना है। इस योजना के तहत लाभार्थियों को ₹200000 की सहायता राशि प्रदान की जाएगी जो किस्तों में रहेगी जिसकी पहली किस्त 25000 लाभार्थियों को 17 नवंबर विधानसभा चुनाव के पाश्चात् सत्यापन प्रक्रिया समाप्त ही प्रदान की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें – बैंक लोन लेने वाले की मौत पर नए नियम का विवरण

आवास योजना सूची हुई जारी 

लाडली बहना आवास योजना में जिन भी महिलाओं ने आवेदन किया था उनका चयन सरकार द्वारा दी गई पात्रता पर किया गया था और अब जिन महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना का लाभ मिलेगा उनकी सुची विभाग द्वारा जारी कर दी गई है लाभार्थी महिलाये विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जारी सुचि में अपना नाम सुनिश्चित कर सकती हैं। 

The post लाड़ली बहना आवास योजना: आवास सत्यापन जारी! appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/ladli-bahna-awas-yojana/

Post a Comment

Previous Post Next Post