कोरोना अलर्ट: 2311 नए केस, MP में 2 नए वेरिएंट के केस

कोरोना अलर्ट: कोरोना वायरस जैसी महामारी से देश अभी पूरी तक उबरा भी नहीं था कि इसका खतरा फिर से देश दुनिया के ऊपर मंडराने लगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोविड 19 के नये वैरिएंट ऑमिक्रॉन का ही एक सब वैरिएंट JN.1 के हाल ही में 24 घंटों के अंदर 614 नए मामले स्वास्थ्य मंत्रालय के पास आए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस का नया वैरिएंट JN.1 पिछले वैरिएंट की तुलना में कई ज्यादा संक्रामक और खतरनाक साबित हो सकता है। कोरोना वायरस के दिन प्रतिदिन बढ़ते मामलों ने देश में रहने वाले लोगों के पिछले घाव ताजा कर दिए हैं जिनसे वह अभी तक उभर तक नहीं पाए थे। वायरस के इस बढ़ते संक्रमण को लेकर माता-पिता के बीच काफी चिंता का विषय बना हुआ है और माता पिता ने अपने बच्चों की सुरक्षा को गंभीरता से लेते हुए सरकार और कई स्कूलों से निर्देश मांगे हैं। 

देश में 24 घंटे में 614 केस 

कोरोना अलर्ट: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर देश में लोगों के बीच डर फिर से पैर पसार रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये आँकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट JN.1 के 614 मामले सामने आ चुके हैं जो वास्तव में गंभीरता का विषय है।  

एमपी में आये 2 एक्टिव केस, मोहन यादव ने सतर्कता बरतने को कहा 

वैसे तो संपूर्ण भारत में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 2311 के पार पहुंच चुकी है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश में अभी 2 एक्टिव केस पाए गए हैं जो थोड़ी राहत का विषय है पर मामलों की संख्या में बढ़ौती ना हो इसके लिए सीएम मोहन यादव ने दिशा निर्देश को प्रदेश में लागू कर दिया है और साथ ही राज्य के सभी लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। 

कोरोना से बड़ा माता-पिता का डर 

 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए माता-पिता के बीच डर पैर पसार रहा है क्योंकि बच्चे स्कूल में एहतियात नहीं बरत पाते और उनके बीच संक्रमण तेजी से फेल सकता है इसलिए माता-पिता ने कई स्कूल से और राज्य सरकार से निर्देश लेने की मांग की है। 

दिल्ली के अभिभावक संघ पंकज गुप्ता ने माता-पिता के बीच बढ़ई इस चिंता के विषय में स्कूलों को एहतियात बरतने को कहा है और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए फेस मास्क लगाने की अपील की है। 

इसे भी पढ़ें – MP कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: आयुष्मान भारत योजना के लाभ

देश में 2311 एक्टिव केस 

कोरोना वायरस ने एक बार फिर देश दुनिया को डराने और जिंदगी को रोकने की तैयारी कर ली है। कोरोना वायरस के नये सब वैरिएंट जिसका नाम JN.1 है उसके 21 मामले सामने आए हैं, अब तक देश भर में कोरोना वायरस के 2311 एक्टिव केस आ चुके हैं। कोरोना वायरस से भारत में मौत के आंकडे फिर से उभर कर आ रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक देश में अब तक 16 मौतें हो चुकी हैं। 

The post कोरोना अलर्ट: 2311 नए केस, MP में 2 नए वेरिएंट के केस appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/corona-alert/

Post a Comment

Previous Post Next Post