मध्यप्रदेश में: 25,000 रुपये और नई आवास योजना मंजूर

मध्यप्रदेश में जिन लाडली बहनों ने लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए थे। अब उन सभी महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है। क्योंकि प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। जैसा कि मध्यप्रदेश में सभी जानते हैं कि चुनाव नतीजे आ चुके हैं। लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट जारी की गई है। इसमें सभी महिलाएं अपना नाम चेक कर सकती हैं और अब महिलाओं को पक्का मकान बनाने के लिए लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त जल्द ट्रांसफर की जाएगी।

लाड़ली बहना आवास योजना

लाड़ली बहना आवास योजना के द्वारा मध्य प्रदेश की उन महिलाओं को लाभ मिलेगा जिन महिलाओं के पास रहने के लिए घर नहीं है या जिन महिलाओं के पास घर तो है लेकिन वह जर्जर स्थिति में है। तो ऐसे में शिवराज सरकार ने लाडली बहनों को उपहार के तौर पर लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर करने का वादा किया है।

लाडली बहना आवास योजना का मुख्य उद्देश्य गरीब परिवार के लोगों को पक्का मकान दिलाना है। जिन लोगों के पास घर तो है। लेकिन उनकी स्थिति सही नहीं है तो इस प्रकार के परिवारों को प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना का लाभ मिलना उचित है। इसके साथ ही जिन महिलाओं के पास जमीन नहीं है उन्हें पहले जमीन उपलब्ध कराई जाएगी इसके बाद आवास बना कर भी दिया जाएगा।

लाडली बहनों को मिलेंगे पक्के मकान

जैसा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने वादा किया था कि मैं अपनी बहनों को लाडली बहना आवास योजना के द्वारा पक्का मकान उपलब्ध कराऊंगा तो अब सभी महिलाओं के लिए यह खुशी की बात है कि उनको बहुत जल्द ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की जाएगी। प्रदेश की महिलाएं अपना पक्का मकान बनाने के लिए लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकती हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना आवास योजना की नई सूची जारी की गई है।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश विधानसभा: लाडली बहना और नारी सम्मान योजना से महिलाओं को लाभ

लाड़ली बहना आवास योजना की सूची और पहली किस्त
  • लाड़ली बहना आवास योजना में घर बनाने के लिए कितनी राशि दी जाएगी इसके लिए कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। हालाकि अनुमानित तौर यह कहा जा रहा है कि 1 लाख 20 हजार रूपये लाड़ली बहना आवास योजना में दिए जाएंगे। क्योंकि पीएम आवास योजना में भी ग्रामीण क्षेत्रों के लिए इतनी राशि दी जाती है।
  • लाड़ली बहना आवास योजना की सूची अभी जारी नहीं की गई है लेकिन जल्द ही इसकी सूची जारी कर दी जाएगी जिसमें आप सभी अपना नाम चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपने पीएम आवास योजना में आवेदन किया हुआ है तो आप पीएम आवास योजना की सूची चेक कर सकते है। पीएम आवास योजना की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

The post मध्यप्रदेश में: 25,000 रुपये और नई आवास योजना मंजूर appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/madhya-pradesh-4/

Post a Comment

Previous Post Next Post