छोटी बहनों की शक्ति: शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना की सफलता

छोटी बहनों की शक्ति: नमस्कार दोस्तों मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिन्होंने अपनी बहनों के लिए लाड़ली बहना योजना की शुरुवात की थी जिसके तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये की राशि उनके बैंक DBT खाते में भेजे जा रहे हैं। लाड़ली बहनों को अब तक उनकी सात किश्तें प्राप्त हो चुकी है और सालाना उन्हें 15000 रुपये देने का ऐलान किया गया था।

परन्तु हाल ही में विधानसभा चुनाव जीत के बाद भाजपा  की सरकार ने मध्यप्रदेश में शिवराज मामा को मुख्यमंत्री के पद से हटा कर डॉ. मोहन यादव को सीएम की कुर्सी पर बैठा दिया गया जिसके साथ अब शिवराज सिंह चौहान के बाद अब मोहन यादव सीएम की कुर्सी में बैठेंगे। 

शिवराज सिंह चौहान ने लखपति बहना योजना का भी बनाया था ब्लूप्रिंट 

छोटी बहनों की शक्ति: लाड़ली बहना योजना जिसकी पूरे देश में चर्चा हुई जब शिवराज सरकार ने सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने का ऐलान किया क्योंकि इस तरह प्रति माह महिलाओं के खाते में सीधा लाभ पहुँचाना पहली बार मुमकिन हुआ है। इसी के चलते महिलाओं ने विधानसभा चुनाव में अपने भाई शिवराज को भरी बहुमतों से जीत दिलाई और मध्यप्रदेश में एक बार फिर भाजपा सरकार बनी। 

इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव जीतते ही महिलाओं के लिए लखपति बहना योजना का अभियान शुरू करने का भी ऐलान कर दिया और इसकी तैयारी भी उन्होंने पूरी कर ली है। 

पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा 

मुझे पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार तेजी से चल रहे कामों को पूरा करेगी। मैं सदैव उनको सहयोग करता रहूंगा। आज जब मैं विदाई ले रहा हूं, तो मेरे मन में एक संतोष का भाव है।

इसे भी पढ़ें – चुनाव के बाद: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 5% बढ़ोत्तरी

सीएम न बनने और आगे के लिए मंत्री पद मिलने की बात को लेकर शिवराज ने कहा कि एक बात मैं विनम्रता के साथ कहता हूं कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा इसलिए मैंने कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा। 

The post छोटी बहनों की शक्ति: शिवराज सिंह चौहान की लाड़ली बहना योजना की सफलता appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/laadli-bahna-yojana-3/

Post a Comment

Previous Post Next Post