मध्य प्रदेश की पहली आईसीयू वाली हवाई बचाव सेवा

मध्य प्रदेश की पहली: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्य की पहली पीएम एयर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है, देश की विभिन्न कंपनियों से सरकार टेंडर के माध्यम से करेगी अनुबंध करने वाली है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश को एक बड़ी सौगात दी है। बता दें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रदेश की पहली आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है जिससे राज्य के नागरिकों को यह एंबुलेंस सुविधा के माध्यम से कम समय में बिना किसी ट्रैफिक की परेशानी के एयर लिफ्ट कराकर अस्पताल तक पहुँचाया जा सकेगा।

दरअसल आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव महाकाल नगरी उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव कार्यक्रम का समापन करने और आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ करने पहुंचे थे। 

मुख्य बिंदु  –

  •  जीवन सुरक्षा के लिए मोहन सरकार की पहल 
  • हरदा हादसे को देखते हुए की गई और एयर एंबुलेंस सेवा की घोषणा  
  • प्रदेश वासियों को मिलेगी यह सुविधाएं 

महाकाल की नगरी उज्जैन में लंबे समय से चल रहे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आज समापन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा हुआ। वहीं रीजनल इंडस्ट्री के मंच पर CM डॉ मोहन यादव ने वर्चुअली प्रदेश की पहली आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की जिसका नाम उन्होंने बदलकर प्रधानमंत्री एयर एंबुलेंस सेवा किया। 

जीवन सुरक्षा के लिए मोहन सरकार की पहल 

मध्य प्रदेश की पहली: मध्यप्रदेश के लिए आज बहुत ही खास दिन है क्योंकि आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश को बड़ी सौगात देते हुए जीवन की सुरक्षा के लिए एक संवेदनशील पहल करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महाकाल की नगरी उज्जैन में रीजनल इंडस्ट्री कांन्क्लेव का समापन करते हुए राज्य की पहली आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की, इस एम्बुलेंस से प्रदेशवासियों को काफी लाभ पहुंचेगा और गंभीर मरीजों को समय पर अस्पताल तक पहुँचाया जा सकेगा। 

हरदा हादसे को देखते हुए की गई और एंबुलेंस सेवा की घोषणा  

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में हुए गंभीर हादसे को मद्देनजर रखते हुए मोहन सरकार ने बीते दिनों प्रदेश में एयर एंबुलेंस सेवा शुरू करने की घोषणा की थी जिसके लिए सरकार ने टेंडर देते हुए कर्मचारियों का अधिकारियों को निर्देश दिए थे। वहीं अब राज्य सरकार की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आज से मध्य प्रदेश में आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा शुरू की गई और अब सरकार देश की विभिन्न कंपनियों से टेंडर के माध्यम से करेगी अनुबंध। 

इसे भी पढ़ें – LPG सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी: ग्राहकों पर असर

प्रदेश वासियों को मिलेंगी यह सुविधाएं 

मोहन सरकार द्वारा चलाई गई आपातकालीन एयर एंबुलेंस सेवा की विभिन्न सुविधाओं से प्रदेशवासियों को अवगत कराया जाएगा। इस एंबुलेंस में देश के प्रशिक्षित डॉक्टरों की टीम रहेगी साथ ही इसके माध्यम से देश के कई छोटे शहरों की बड़ी दुर्घटनाओं और हार्ट अटैक, नवजात शिशु की स्वास्थ्य समस्याएं व अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को सही समय पर उपचार के लिए अस्पताल तक पहुंचा जा सकेगा।

The post मध्य प्रदेश की पहली आईसीयू वाली हवाई बचाव सेवा appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/madhya-pradesh-19/

Post a Comment

Previous Post Next Post