मुफ्त: सोशल मीडिया विशेषज्ञ कोर्स, बड़ा कमाई!

मुफ्त: सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट बना अब कोई बड़ी बात नहीं है आप घर बैठे फ्री में कोर्स कर सकते हैं जिसके बाद में घर बैठे ही लाखों रुपए भी कमा सकते हैं।

आज के समय में कोई भी उत्पादन हो सेवा हो या निजी ब्रांडिंग सोशल मीडिया का काफी उपयोग हो रहा है और सोशल मीडिया के माध्यम से ही सभी लोग अपनी हर चीज का प्रमोशन करते हैं सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट ऑनलाइन उपस्थिति किसी भी बिजनेस को लाभ और विस्तार देने की उद्देश्य से रणनीति बनाने में अमल करने के उद्देश्य से इस काम में लिया जाता है उन्हें डिजिटल कंटेंट बनाने से लेकर उपभोक्ता से संवाद करना कंपनी की ऑनलाइन उपस्थिति संबंधित आंकड़ों को समझना और नए डिजिटल ट्रेड से अपडेट रहने जैसी जिम्मेदारियां रहती है।

Social Media Specialist
Social Media Specialist
मुफ्त: सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट यानी सोशल मीडिया मैनेजर या सोशल मीडिया मार्केटिंग स्पेशलिस्ट जैसे काम लगभग एक जैसे ही होते हैं इसके लिए आपको किसी भी डिग्री की जरूरत नहीं होती लेकिन बिजनेस मार्केटिंग कम्युनिकेशन के सनातन को इसके आधार पर सिद्धांत समझने में आसानी होती है सोशल मीडिया मार्केटिंग में सर्टिफिकेट बिल्कुल फ्री ले सकते हैं पैसे के तौर पर भी देती है।

वर्तमान में जैसे चुनाव चल रहे हैं प्रत्येक नेता अपना चुनाव प्रचार सोशल मीडिया से ज्यादा करता है हर नेता के पास में सोशल मीडिया के वकायदा पूरी टीम रहती है अगर आप स्पेशलिस्ट बन जाएंगे आपकी टीम मजबूत रहेगी तो आप किसी भी नेता के सहारे अपनी पहचान अच्छे से बना सकते हैं साथ में अच्छी कमाई भी कर सकते हैं।

अगर आप घर बैठे अपना सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट का कोर्स करना चाहते हैं तो यहां पर हमने आपको वकायदा 121 हर चीज के बारे में बताया है जिसमें ऑनलाइन एडमिशन लेकर सोशल मीडिया के अंदर स्पेशलिस्ट बन सकते हैं।

सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट कोर्स किन-किन चीजों के अंदर किया जा सकता है यह हमने नीचे 1,2, 1 बताया है आप जिस भी कोर्स के लिए इच्छुक है वह कर सकते हैं।

●सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ) का स्किल भी सीखें। एसईओ स्किल सुनिश्चित करता है कि संबंधित सर्च करने पर आपका कंटेंट ज्यादा से ज्यादा यूजर की आंखों के सामने आए।
●एक सोशल मीडिया विशेषज्ञ के रूप में मंचों पर नए फीचर्स, ट्रेंड पर नजर रखने की आदत बनाएं। वर्कशॉप्स, और वेबिनार में भाग लें।
●ब्रांड के लिए जरूरतों को समझते हुए अपने ऑनलाइन लेखन और संवाद शैली का विकास करें।
●इसके लिए पहले किसी छोटे बिजनेस के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग के प्रोजेक्ट लें।

Also Read: स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती

मुफ्त: 5 सर्टिफिकेशन कोर्स

●इंट्रोडक्शन टु सोशल मीडिया simplilearn.com (निशुल्क)
●सोशल मीडिया मार्केटिंग (निशुल्क) mygreatlearning.com
●सोशल मीडिया सर्टिफिकेशन (निशुल्क) HubSpot Academy
●कॉपीराइटिंग फॉर सोशल मीडिया मार्केटिंग सर्टिफिकेशन (निशुल्क) LinkedIn Learning
●सोशल मीडिया मार्केटिंग स्पेशलाइजेशन (सशुल्क) Coursera

Social Media Specialist Check

ऊपर हमने कर कोर्स बताए हैं जिसमें वकायदा वेबसाइट भी बताइए जहां पर आप फ्री में कोर्स कर सकते हैं एक वेबसाइट ऐसी है जिस पर अगर आप और भी बड़ा कोर्स करना चाहते हो तो कुछ पैसे देकर कोर्स कर सकते हैं कोर्स करने के बाद में आप लाखों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं।

The post मुफ्त: सोशल मीडिया विशेषज्ञ कोर्स, बड़ा कमाई! appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/social-media-specialist/

Post a Comment

Previous Post Next Post