₹25,000: महिलाओं को मिलेंगे छठी किस्त के बाद, यहां जानें पूरी जानकारी!

महिलाओं को मिलेंगे छठी किस्त के बाद: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने हाल ही में मध्य प्रदेश की 1.32 करोड़ महिलाओं के खाते में 1250 रुपये की किस्त ट्रांसफर की है। शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को बड़ी खुशखबरी दी है, विधानसभा चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद आवास योजना की पहली किस्त महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। 

अगर आप जानना चाहते हैं की लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त कब आएगी और किन महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी इसके बारे में पूरी जानकारी हम आज का आर्टिकल में आपको देने वाले हैं।

इन सभी बहनों के खाते में आ गई छठवीं किस्त

महिलाओं को मिलेंगे छठी किस्त के बाद: मध्यप्रदेश की 1.32 करोड़ महिलाओं के खाते में छठवीं किस्त का पैसा 7 नवंबर को खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है। जबकि सभी महिलाओं के खाते में 10 नवंबर को पैसे आने वाला था लेकिन दिवाली के त्यौहार पर शिवराज सिंह चौहान ने 7 नवंबर को पैसा ट्रांसफर कर दिया है जिससे सभी महिलाएं दिवाली के त्यौहार की खरीददारी करके अच्छे तरीके से दीपावली त्यौहार मना पाए। जिन महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है उन्हें भी तीसरे चरण में शामिल किया जाएगा।

बहना योजना के तीसरे चरण की पात्रता

मध्यप्रदेश की ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना योजना के पहले चरण एवं दूसरे चरण में किसी कारण आवेदन फार्म जमा नहीं कर पाई है तथा इसके अलावा जिनकी उम्र 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच है और अविवाहित महिलाएं हैं उन महिलाओं के लिए शिवराज सिंह चौहान ने तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश जारी कर दिया है तीसरे चरण की प्रक्रिया के अंतर्गत ऐसी महिलाएं आवेदन कर सकती है जिनकी उम्र 21 वर्ष से 60 वर्ष के बीच है एवं शादीशुदा और अविवाहित महिलाएं भी इस योजना की तीसरे चरण में पात्र होंगी।

तीसरा चरण कब शुरू होगा

हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने छठी किस्त का पैसा ट्रांसफर किया है लेकिन कुछ महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है इसलिए वे सभी महिलाएं लाडली ब्राह्मण योजना के तीसरे चरण का इंतजार कर रही हैं तो उनका इंतजार खत्म होने वाला है . है लाडली बहना योजना का तीसरा चरण विधानसभा चुनाव के बाद शुरू किया जाएगा। जैसा कि सभी जानते हैं कि 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव हैं और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे, उसके तुरंत बाद लाडली ब्राह्मण योजना का तीसरा चरण शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – मप्र चुनाव के बाद, सीएम शिवराज का लादली बहनों के लिए योजनाएं शुरू

इन बहनों के खाते में आएगी 25,000 की पहली किस्त

मध्य प्रदेश राज्य की ऐसी महिलाएं जिन्होंने आवास योजना में आवेदन किया था तथा आवेदन करने वाली महिलाओं की पात्र सूची जारी की जाएगी अगर आपका नाम पात्र सूची में आता है तो आपको 25,000 रुपये की पहली किस्त आपके डीबीटी खाते में ट्रांसफर की जायगी। यह किस्त बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना की पावती कैसे डाउनलोड करें

लाडली बहना योजना की पावती को डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाएं फिर “आवेदन की स्थिति” ऑप्शन को चुने फिर ऑनलाइन पंजीयन क्रमांक सदस्य समग्र क्रमांक और कैप्चा कोड को भरे तथा सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करें। सबमिट करने के बाद आपको आपकी पावती मिल जाएगी जिसे आप डाउनलोड कर कर सकते है।

The post ₹25,000: महिलाओं को मिलेंगे छठी किस्त के बाद, यहां जानें पूरी जानकारी! appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/after-sixth-installment/

Post a Comment

Previous Post Next Post