मुख्यमंत्री ने बेटियों को 55 हजार रुपये दिए

मुख्यमंत्री ने बेटियों को 55 हजार रुपये दिए: मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जनता के हित में अनेकों योजनाएं चलाई जा रही है जिसका लाभ राज्य की किसानों , युवाओं, बेटियों और महिलाओं को मिलता है। हाल ही में मध्य प्रदेश में लाडली बहनों को दसवीं किस्त की राशि ट्रांसफर की गई लेकिन उसके पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सीएम कन्या विवाह के अंतर्गत राज्य की बेटियों को 55000 रुपए ट्रांसफर किए।

कन्या विवाह योजना से मिलते हैं 55 हजार रुपए

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत वधु को 55000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जाती है जिसमें 49000 रुपए का चेक दिया जाता है एवं बकाया राशि सामूहिक विवाह के उपरांत खर्च की जाती है। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त करने हेतू आप ऑनलाइन पोर्टल mpvivahportal.nic.in/ की मदद से आवेदन कर सकते हैं या अपनी पंचायत या जनपद पंचायत में जाकर संपर्क कर सकते हैं।

बीते गुरुवार को मोहन यादव ने कराया सामूहिक विवाह

मुख्यमंत्री ने बेटियों को 55 हजार रुपये दिए: बीती गुरुवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने मध्य प्रदेश की सीहोर जिले की आष्टा कस्बे में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन संपन्न कराया। मुख्यमंत्री जी ने सामूहिक विवाह में 927 जोड़ों का विवाह और 179 मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया।

सीएम मोहन यादव जी ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत अयोजित सामूहिक विवाह में उपस्थित होकर वर वधु को आशिर्वाद दिया। और मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस तरह सामूहिक विवाह सम्मेलन से पैसों की बचत होती है। और इन पैसों का उपयोग हम अपने बच्चों के भविष्य की योजनाओं के लिए कर सकते हैं। मुख्यमंत्री जी ने आगे कहा कि दो दिन पहले ही मैंने अपने पुत्र का विवाह कराया जिसमें सिर्फ 200 अतिथियों को ही आमंत्रित किया था।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव: भाजपा ने चुनाव के उम्मीदवारों की सूची प्रकट की

जीवन में नई खुशियों के आगमन की सेल्‍फी

मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सीहोर के आष्टा में “मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना” के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता की एवं नवविवाहित जोड़ों को सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दीं। @DrMohanYadav51 pic.twitter.com/gBt5gyLS2O

— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) February 29, 2024

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जी ने बताया कि राज्य सरकार कन्याओं के विवाह हेतु आर्थिक सहायता राशि प्रदान करती है जिससे बेटियों की शादी में मां-बाप को किसी भी तरह का कर्ज नहीं लेना पड़ता। मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने कन्या विवाह योजना के प्रति लोगों को जागरूक किया और कहा कि हमें इसी तरह से समूह विवाह करना चाहिए ताकि पैसे की बचत हो और इन पैसों का उपयोग हम बच्चों के बेहतर भविष्य में कर सकें।

The post मुख्यमंत्री ने बेटियों को 55 हजार रुपये दिए appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/chief-minister/

Post a Comment

Previous Post Next Post