CM मोहन यादव ने धन ट्रांसफर किया: अभी जांच करें!

CM मोहन यादव ने धन ट्रांसफर किया: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी आज 1 मार्च को मध्य प्रदेश में कई अहम विकास कार्यों की सौगात दी। जिसमें सबसे पहले उज्जयिनी विक्रम व्यापार मेला एवं विक्रम महोत्सव का शुभारंभ तथा आज के ही दिन मुख्यमंत्री जी ने लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त के साथ 2 योजनाओं की राशि प्रदेशवासियों को ट्रांसफर की।

लाडली बहना योजना की राशि समय से पहले ट्रांसफर की गई है क्योंकि इस महीने 8 मार्च को महाशिवरात्रि का त्यौहार है और इसी वजह से मुख्यमंत्री जी ने समय से पहले लाडली बहनों के खाते में योजना की राशि ट्रांसफर की और जिसमें लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए और एक अन्य योजना के 600 रुपए प्राप्त हुए।

लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त जारी

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू लाडली बहना योजना आज बहुचर्चित योजना में से एक है और यही कारण है कि राज्य की हर एक महिला इस योजना को लेकर उत्साहित रहती है। और वर्तमान सरकार भी लगातार लाडली बहना योजना को दिलचस्प बना रहें है ताकि महिलाओं को आत्मनिर्भार, सशक्त और आर्थिक स्थिति से मजबूत बनाया जा सके। और इसी कारण से नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने भी यह आधिकारिक ऐलान कर दिया है कि इस योजना को बंद नहीं किया जाएगा। और आगामी 5 वर्षों तक महिलाओं को इस योजना के जरिए लाभान्वित किया जाएगा।

यही कारण है कि लाड़ली बहना योजना की 10वीं किस्त आज 1 मार्च 2024 को मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सिंगल क्लिक के माध्यम से राज्य की 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की। जिसमें कुल 1576 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। जिसमें राज्य की हर एक महिला के खाते में 1250 रुपए प्राप्त हुए।

मध्य प्रदेश सरकार ने जारी की वृद्धा पेंशन

CM मोहन यादव ने धन ट्रांसफर किया: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाड़ली बहना योजना के साथ ही राज्य सरकार द्वारा संचालित वृद्धा पेंशन योजना की राशि भी ट्रांसफर की। जिसमें राज्य के बुजुर्गों के खाते में 600 रुपए प्राप्त हुए। अगर आप लाडली बहना योजना की राशि और वृद्धा पेंशन योजना की राशि का स्टेट्स देखना चाहते हैं तो अपने बैंक खाते की जांच कर सकते हैं या फिर आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाकर भी भुगतान स्टेट्स देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें – गरीब महिलाओं के लिए मुफ्त LPG – अभी आवेदन करें!

अगर आपके खाते में नही आई योजना की राशि तो क्या करें?

लाडली बहना योजना की राशि पात्र 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की गई है। अगर आपको शंका है कि आप इस पात्रता सूचि में शामिल है या नहीं तो सबसे पहले लाड़ली बहना योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अंतिम सूची की जांच करें। और अगर आप पात्र है इसके बावजूद भी आपको 10वीं किस्त की राशि प्राप्त नहीं होती है तो आप 4 से 5 घंटों का इंतज़ार कर सकते हैं क्योंकि कभी कभी बैंक सर्वर डाउन होने की वजह से आपके खाते में राशि जमा होने में समय लग सकता है।

लेकिन निर्धारित समय के बाद भी आपके खाते में 10वीं किस्त की राशि प्राप्त नहीं होती है तो आप अधिकारिक मेल – [email protected] या फिर हेल्प डेस्क नंबर 0755-2700800 पर संपर्क कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से आप अधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए अपत्ति दर्ज़ करें विकल्प का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। लेकिन वर्तमान में अपत्ति दर्ज करने की समय सीमा निर्धारित कर दी गई है जिसके तहत आप केवल महिने की 21 तारीख़ से 25 तारीख़ तक ही अपत्ति दर्ज़ करा सकते हैं।

The post CM मोहन यादव ने धन ट्रांसफर किया: अभी जांच करें! appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/cm-mohan-2/

Post a Comment

Previous Post Next Post