CM ने विक्रमोत्सव किया, ₹1576 करोड़ महिलाओं को

CM ने विक्रमोत्सव किया: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने आज 1 मार्च को उज्जैन में विक्रम महोत्सव 2024 का शुभारंभ किया इसके साथ राज्य की महिलाओं के खाते में 1576 करोड रुपए ट्रांसफर किए।

सुबह 10:30 में हुआ विक्रमोत्सव 2024 का शुभारंभ

मध्य प्रदेश में आज 2 दिवसीय क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन किया गया है। इसके साथ ही सुबह 10:30 में कालिदास अकादमी/ उज्जैनी विक्रम व्यापार मेला का उद्घाटन किया गया। उज्जैन में दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन आयोजित किया गया है जिसमें देश के 3000 से अधिक उद्यमी इस कार्यक्रम में उज्जैन पहुंचे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 17 नए उद्योगों का भूमि पूजन भी किया और आठ उद्योगों का लोकार्पण भी किया जिससे हजारों युवाओं को रोजगार भी प्राप्त होगा इस कार्यक्रम में उद्योगपतियों ने कहा कि पिछले कुछ सालों से एमपी उद्योगों के लिए बेहतर स्थान बन चुका है इसलिए सभी उद्योगपति आज मध्य प्रदेश में निवेश करना चाहते हैं।

आज के इस आयोजन के माध्यम से राज्य की युवाओं को भी फायदा होने वाला है क्योंकि राज्य में फूड प्रोसेसिंग, प्लास्टिक मटेरियल, इलेक्ट्रिकल जैसी इंडस्ट्रीज स्थापित होगी जिससे आर्थिक स्तिथि भी अच्छी होगी और रोजगार के नए-नए साधन भी युवाओं को प्राप्त होंगे।

यह भी पढ़ें – MP जिले में महिलाएं बनीं करोड़पति, नौकरी सभी को

महिलाओं के खाते में 1566 करोड़ रुपए ट्रांसफर

CM ने विक्रमोत्सव किया: मध्य सरकार द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना की दसवीं किस्त सज 1 मार्च को जारी की गई। हालांकि हर बार 10 तारीख को ही योजना की राशि महिलाओं के खाते में प्राप्त होती है लेकिन मार्च महीने में होली और महाशिवरात्रि का पर्व है और इन्हीं त्योहारों की वजह से ही 1 मार्च को ही मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने महिलाओं के खाते में दसवीं किसकी राशि ट्रांसफर की।

लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त में 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं को लाभान्वित किया गया और कुल 1566 करोड रुपए ट्रांसफर किए गए। प्रति महिला 1250 रुपए बैंक डीबीटी खाते में प्राप्त हुए। और अब लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त के बाद 11वीं किस्त अप्रैल 2024 में ट्रांसफर की जाएगी।

The post CM ने विक्रमोत्सव किया, ₹1576 करोड़ महिलाओं को appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/launches-vikramotsav/

Post a Comment

Previous Post Next Post