SBI भर्ती: 94 पद, परीक्षा नहीं, 45,000 तक की वेतन

SBI भर्ती: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक में रिज़ॉल्वर के पदों पर भर्ती निकाली है। अगर आप भी इन पदों में आवेदन करने के इच्छुक हैं तो भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया, पात्रता, वेतन सहित अन्य जानकारी हम आपको आगे इस कलात्मक में बताएंगे। 

जैसा कि आपको पता है भारतीय (SBI) स्टेट बैंक भारत की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी बैंक है और साल 2022 में 14 सितंबर में भारतीय स्टेट बैंक पहली बार भारतीय स्टॉक एक्सचेंज पर ₹5 ट्रिलियन बाजार पुंजीकरण को पार करने वाला ऋण प्रदाता और सातवीं भारतीय कंपनी बन गया है जिसका हेड ऑफिस मुंबई में है। इसमें नौकरी करने का अवसर हर कोई चाहता है। 

SBI भर्ती: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने रिज़ॉल्वर के 94  पदों पर भर्ती निकाली है इसमें रिटायर्ड बैंक अधिकारी भी आवेदन कर सकते हैं। SBI ने भर्ती प्रक्रिया 1 नवंबर से चालू कर दी है इसमें लिखित रूप से कोई परीक्षा नहीं होगी उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा 

आवेदन करने के लिए योग्यता  

SBI रिज़ॉल्वर के पदों में आवेदन करने के लिए किसी विशेष योग्यता की अवशयक्ता नहीं है। उन अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जायेगी जिनके पास संबन्धित क्षेत्र का अच्छा अनुभव होगा साथ ही उनको कार्य की जानकारी भी हो। रिज़ॉल्वर के पदों में SBI का रिटायर्ड अधिकारी भी आवेदन कर सकता है। 

आवेदन करने के लिए लास्ट तिथि 

SBI रिज़ॉल्वर के 94 पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 1 नवंबर 2023 से आरंभ हो गई है, इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 नवंबर 2023 है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित तिथि में ही आवेदन कर दें। 

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क 

 भारतीय स्टेट बैंक ने रिज़ॉल्वर के 94 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी है आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन के माध्यम से होगी उम्मीदवार रिज़ॉल्वर के पैड के लिए ऑनलाइन आवेदन SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं इसके लिए  उम्मीदवार को किसी भी तरह का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। 

मेरिट लिस्ट कैसी होगी

मेरिट लिस्ट एसबीआई द्वारा इंटरव्यू के आधार पर होगी जानकारी के लिए बता दे कि इंटरव्यू तो अंको का होगा मेरिट लिस्ट इंटरव्यू के प्राप्त अंको पर तैयार की जाएगी जिसमें उम्मीदवार को न्यूनतम अंक प्राप्त करने होंगे। 

इसे भी पढ़ें – Sahara India: त्यौहार सीज़न में निवेशकों के लिए रिफंड की घोषणा

सैलरी 

सैलरी उम्मीदवारों के ग्रेड के अनुसार निर्धारित की गई है जिसमें रिटायर्ड अधिकारी के ग्रेड स्केल भी शामिल होंगे। मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड स्केल- II  और III (MMGS II) के लिए सैलरी 40,000 रुपये तय की गई है साथ ही MMGS ग्रेड IV के लिए सैलरी 45,000 रुपये तय की गई है। 

चयन प्रक्रिया क्या होगी

आवेदन उपरान्त उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा इसलिये उम्मीदवार अपने जरूरी दस्तावेजों के साथ काम असाइनमेंट और कार्य अनुभव जरूरी आवेदन फार्म में लगायें क्योंकि संयुक्त राष्ट्र के दस्तावेजों के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन भर्ती पदों पर किया जाएगा। 

The post SBI भर्ती: 94 पद, परीक्षा नहीं, 45,000 तक की वेतन appeared first on Ekdumzakaas.



source https://ekdumzakaas.com/sbi-%e0%a4%ad%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a5%80-94-%e0%a4%aa%e0%a4%a6-%e0%a4%aa%e0%a4%b0%e0%a5%80%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b7%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a4%b9%e0%a5%80%e0%a4%82-45000-%e0%a4%a4/

Post a Comment

Previous Post Next Post